नई दिल्ली, NOI: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पूर्व कप्तान विराट कोहली को उन पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने विराट के लिए एक भावुक पोस्ट भी लिखा। कोहली ने सात साल तक टीम की अगुवाई करने के बाद शनिवार को भारत के टेस्ट कप्तान का पद छोड़ दिया। आरसीबी के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में कोहली के नेतृत्व में खेल चुके सिराज ने कहा कि भारत के पूर्व कप्तान हमेशा उनके कप्तान रहेंगे।
इंस्टाग्राम पर सिराज ने लिखा, ' मैं अपने सुपर हीरो से मिले समर्थन और प्रोत्साहन के लिए जितना धन्यवाद दूं कम होगा  आप हमेशा मेरे महान भाई रहे हैं। इतने वर्षों तक मुझ पर विश्वास करने के लिए धन्यवाद। आप हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे किंग कोहली।' पिछले साल कोहली ने टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टी-20 से कप्तानी छोड़ दी थी और फिर उन्हें वनडे की कप्तानी से हटा दिया गया था। चयनकर्ता व्हाइट बाल के लिए एक कप्तान चाहते थे।
कोहली भारत के अब तक के सबसे सफल टेस्ट कप्तान रहे हैं। एमएस धौनी के बाद टीम की बागडोर संभालने के बाद, उन्होंने 68 टेस्ट मैचों में भारत का नेतृत्व किया और 58.82 के जीत प्रतिशत के साथ 40 जीत हासिल की। टेस्ट कप्तान के रूप में उन्होंने 2015 में श्रीलंका के खिलाफ पहली सीरीज जीती। भारतीय टीम 22 साल बाद यहां सीरीज जीती।
विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने इतिहास भी रचते हुए 2018 में आस्ट्रेलिया में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत दर्ज की। इसके अलावा वेस्टइंडीज में सीरीज जीती, टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 स्थान हासिल किया और 2021 में टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल भी खेला। कोहली का कप्तान के तौर पर घरेलू सरजमीं पर रिकार्ड शानदार रहा। भारत में उनकी कप्तानी में खेले गए 31 टेस्ट में से 24 में जीत का रिकार्ड भी है। केवल दो टेस्ट में हार मिली है।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement